700 निवेशकों को चपत लगाने वाला निदेशक गिरफ्तार

Last Updated 01 Nov 2014 05:24:52 AM IST

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक नामी कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक निदेशक को गिरफ्तार किया है.


विग्नेरा कंस्ट्रक्शन कंपनी का निदेशक सुनील दहिया (फाइल फोटो)

उसके खिलाफ आरोप है कि उसने करीब सात सौ निवेशकों से करीब 160 करोड़ रुपए की ठगी की है.

शिकायत पर पुलिस ने पिछले दिनों कम्पनी सहित आरोपी के खिलाफ कुल आठ मुकदमे दर्ज किए. पुलिस उपायुक्त मंगेश कश्यप के अनुसार काफी संख्या में निवेशकों विग्नेश्वरा कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशकों में एक सुनील दहिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी.

मामला प्रकाश में आने के बाद से ही आरोपी निदेशक फरार चल रहा था. पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी कि इस बीच सूचना मिली थी कि सुनील दहिया दिल्ली में छिपा हुआ है और वह चंडीगढ़ भागने के फिराक में है.

इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सुंदर नगर इलाके में जाल बिछाकर दबोच लिया. गिरफ्तारी के समय वह एक  बीएमडब्ल्यू कार में सवार था, जिसे जब्त कर लिया गया है. उसके  पास से आठ मोबाइल फोन, आईपॉड, लैपटॉप व अन्य सामान भी जब्त किया गया है.

पुलिस के अनुसार पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के  लिए वह दिल्ली के  एक  पांच सितारा होटल में ठहरा था. साथ ही जब पुलिस उसे दबोचने लगी तो उसने सेहत खराब होने का बहाना बनाकर एक बार फिर बचने कर प्रयास भी किया.

हालांकि तभी उसकी मेडिकल जांच में करायी गई जिसमें उसकी हालत  सामान्य पाई गई.

ऐसे की ठगी

पुलिस के  अनुसार नामी कंपनी ने अखबरों में विज्ञापन देकर लोगों को अपने जाल में फंसाया था. विज्ञापन में उसने हरियाणा के मानेसर और गुड़गांव प्रोजेक्ट  के बारे में लोगों को झूठी जानकारी देकर इसमें निवेश करवाया.  करीब सात सौ लोगों ने इसमें निवेश किया. काफी समय बीत जाने के  बावजूद भी जब निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो निवेशकों ने खोजबीन शुरू की.

छानबीन में तभी पता चला कि चला कि  प्रोजेक्ट शुरू  करने से पहले कंपनी ने जरूरी औपचारिकताएं भी पूरी नहीं की हैं. इसके बाद निवेशकों ने आरोपी से रुपए लौटाने के लिए कहा जिसपर उसने आनाकानी करने लगा. कुछ निवेशकों को चेक दिए जो बाद में बॉउस हो गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment