शेयर बाजारों में संवत 2071 में कायम रहेगा तेजी का दौर

Last Updated 24 Oct 2014 05:43:09 PM IST

भारतीय शेयर बाजार चालू हिंदू कैलेंडर वर्ष (संवत 2071) के दौरान तेजी के रथ पर सवार रह सकता है.


एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने गुरुवार को मुंबई स्टोक एक्सचेंज में घंटा बजाकर बाजार की शुरुआत की.

विशेषज्ञों की मानें तो निवेशक इस तेजी का निरंतर लाभ उठाते रहेंगे. यह साल शेयर बाजार के लिए जबर्दस्त रहा है और पिछले एक महीने से विदेशी निवेशक इसमें धन झोंक रहे हैं.

बोनांजा पोर्टफोलियो के निदेशक एस.के. गोयल ने कहा, \'\'छोटे निवेशकों के धीरे-धीरे लौटने से बाजार नयी ऊंचाइयों को छूएगा. यह बाजार के लिए अच्छा होगा क्योंकि अभी तक भारतीय शेयर बाजार पूरी तरह से विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के भरोसे रहे हैं.\'\'

उन्होंने कहा, \'\'इस संवत से लेकर अगले संवत तक बाजार में तेजी की धारणा रहेगी, किंतु उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है. अभी तक की तेजी में आईटी, फार्मा, आटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल और बैंकिंग शेयर अगुवा रहे हैं और हमें इन क्षेत्रों के आगे भी मजबूत रहने की उम्मीद है.\'\'

गोयल ने कहा, \'\'सीमेंट और ढांचागत क्षेत्र आने वाले समय में अच्छा निष्पादन करेंगे क्योंकि मोदी सरकार का ध्यान नए शहरों के निर्माण पर है.\'\' दो राज्यों (महाराष्ट्र व हरियाणा) में भाजपा की जीत ने अतिरिक्त सुधारों की उम्मीद पैदा कर दी है.

विशेषज्ञों ने कहा कि बाजार इस जीत को लेकर उत्साहित है क्योंकि नयी सरकार के लिए राज्यसभा में सुधारों के लिए महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराना काफी आसान हो जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment