निवेशक और कार्यकर्ताओं के हितों की सुरक्षा सर्वोपरि

Last Updated 23 Oct 2014 06:26:20 AM IST

सहारा इंडिया परिवार के 'परिवारजन मिलन समारोह-2014' की श्रृंखला के तहत बुधवार को पटना में शानदार समारोह आयोजित हुआ.


परिवारजन मिलन समारोह-2014 को संबोधित करते उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री ओ.पी. श्रीवास्तव. साथ में हैं उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री जे.बी. रॉय, अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री सुशांतो रॉय.

\'परिवारजन मिलन समारोह-2014\' की श्रृंखला के तहत गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, अहमदाबाद, रायपुर, नागपुर, हैदराबाद, भुवनेश्वर तथा रांची के बाद बुधवार को पटना में शानदार समारोह आयोजित हुआ.

इसमें पटना और मुजफ्फरपुर के हजारों की संख्या में कर्तव्ययोगी कार्यकर्ता शामिल हुए. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित इस समारोह को सहारा इंडिया परिवार के उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री ओ.पी. श्रीवास्तव, उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री जे.बी. रॉय, अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री सुशांतो रॉय और अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री डी.के. श्रीवास्तव ने संबोधित किया.

\"\"कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए सहारा इंडिया परिवार के उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री ओ.पी. श्रीवास्तव ने कहा कि सहारा इंडिया परिवार ने आज तक कानून का उल्लंघन करके कोई काम नहीं किया है. संस्था ने हमेशा देश के नियम-कानूनों और न्यायापालिका को सर्वोच्च सम्मान दिया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि जब ओएफसीडी जारी हो रही थी तब भी सहारा इंडिया परिवार नियमों और कानूनों का पूरी तरह से पालन कर रहा था और आज भी यही किया जा रहा है.

सरकार के ही एक अंग रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) से मंजूरी लेकर ओएफसीडी जारी किए गए थे. उन्होंने कहा कि सहारा इंडिया परिवार ने हमेशा ही अपने निवेशकर्ताओं व कर्तव्ययोगियों के हितों की रक्षा की है और आगे भी करता रहेगा. संस्था के लिए निवेशकों और कार्यकर्ताओं के हितों की सुरक्षा सर्वोपरि है.

उन्होंने कहा कि सहाराश्री की सोच है कि संस्था अपने निवेशकों को भविष्य में ऐसी योजनाएं व उपहार देगी जिसके बारे में दुनिया में किसी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा क्योंकि निवेशक, कर्तव्ययोगी व संस्था सभी एक-दूसरे के पूरक होते हैं. उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहारा इंडिया परिवार शीघ्र ही देश में तीन मेगा सिटी लांच करेगा. फूड फैक्टरी व क्यू ज्वॉय जैसी बेहतरीन योजनाएं भी लांच की जाएंगी. यह योजनाएं न केवल बेहतरीन होंगी बल्कि निवेशकों के हित में बेहद लाभकारी होंगी. देश में दुग्ध डेयरी जैसी विशाल परियोजनाओें पर तेजी से काम चल रहा है.

\"\"सहारा इंडिया परिवार अगले कुछ वर्षो में 13 से 14 लाख करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित करने वाली कई आकषर्क योजनाएं लांच करेगा, जिससे न केवल सहारा इंडिया परिवार के कर्तव्ययोगी कार्यकर्ताओं का जीवनस्तर उज्ज्वल होगा बल्कि अन्य परिवारों के लिए भी रोजी-रोटी के अवसर उपलब्ध होंगे. इन सभी योजनाओं में निवेशक व कर्तव्ययोगियों का सभी प्रकार से हित सुनिश्चित व सुरक्षित होगा. श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहाराश्री कहा करते हैं कि धनबल नहीं, श्रमबल वाला ही दुनिया को जीत सकता है. सहारा इंडिया परिवार के पास श्रमबल की ताकत है और इसी दम पर हम हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हैं.

उप प्रबंध कार्यकर्ता ने कहा कि सहाराश्री की कड़ी मेहनत के बाद ही सहारा इंडिया परिवार ने वैश्विक स्तर पर अपनी विशेष पहचान बनाई है. सहारा इंडिया परिवार और इसके कार्यकर्ताओं की पहचान के सृजनकर्ता सहाराश्री ही हैं. सहाराश्री के व्यक्तित्व की ताकत को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है. उन्होंने जब भी कोई योजना बनाई है उसमें निवेशकों का हित सबसे ऊपर रखा है. उन्होंने कहा कि सहारा इंडिया परिवार के 37 वर्षो के इतिहास में निवेशकों के हितों के प्रतिकूल यदि एक भी योजना बनी होती तो हमारा एक दिन भी ठहरना मुश्किल हो जाता. इतिहास इस बात का गवाह है कि सहारा इंडिया परिवार ने निवेशकों से जब भी कोई वादा किया, उसे पूरा करके दिखाया. उन्होंने कहा कि आज संस्था के समक्ष जो परिस्थितियां हैं, उनका सामना हमें उसी सामूहिकता के आधार पर करना होगा जिसकी परिकल्पना के साथ संस्था का जन्म हुआ है.

\"\"कर्तव्ययोगियों को संबोधित करते हुए सहारा इंडिया परिवार के अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री सुशांतो रॉय ने कहा कि संघर्ष के इस समय में हम सब एकजुट और एक साथ खड़े हैं. सहाराश्री के मार्गदर्शन में सहारा इंडिया परिवार ने अपनी स्थापना के 37 सालों में हर विषम परिस्थितियों का डटकर मुकाबला किया है और सदैव ही प्रगति के पथ पर अग्रसर रहा है. ऐसे में सभी कर्तव्ययोगियों का दायित्व बनता है कि वे सामूहिकता के साथ मौजूदा परिस्थिति का सामना करें.

इस अवसर पर अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री डी.के. श्रीवास्तव ने कहा कि विपत्ति के समय में ही धैर्य और धर्म की विशेष परीक्षा होती है. हम सभी को धैर्य के साथ धर्म अर्थात अपने कर्तव्य का सूझबूझ के साथ निर्वहन करने की आवश्यकता है. सहारा इंडिया परिवार के प्रति तमाम भ्रांतियां फैलाये जाने के बावजूद संस्था निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है. इसका प्रमाण देते हुए उन्होंने मार्च माह से अब तक व्यवसाय गतिविधियों के सकारात्मक परिणामों पर प्रकाश डाला. परिवारजन मिलन समारोह में सहारा इंडिया परिवार पटना के जोनल हेड श्री राकेश कुमार सिंह तथा मुजफ्फरपुर के जोनल हेड श्री घनश्याम सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. इस अवसर पर चीफ जनरल मैनेजर श्री अलख सिंह आदि मुख्य रूप से मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन पत्रकार किशोर केशव ने किया.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment