सहारा इंडिया परिवार ने हर वादा पूरा किया : ओ.पी. श्रीवास्तव

Last Updated 21 Oct 2014 05:45:59 AM IST

सहारा इंडिया परिवार के 'परिवारजन मिलन समारोह-2014' की श्रृंखला के तहत सोमवार को भुवनेश्वर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


भुवनेश्वर में सोमवार को आयोजित सहारा इंडिया परिवार के परिवारजन मिलन समारोह-2014 को संबोधित करते उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री ओ.पी. श्रीवास्तव.

कार्यक्रम को सहारा इंडिया परिवार के उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री ओ.पी. श्रीवास्तव, उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री जे.बी. रॉय और अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री सुशांतो रॉय ने संबोधित किया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कर्तव्ययोगी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री ओ.पी. श्रीवास्तव ने कर्तव्ययोगियों में जोश भरते हुए कहा कि अपनी स्थापना के 37 सालों में सहारा इंडिया परिवार ने कानून तोड़कर कभी कोई काम नहीं किया और संस्था ने हमेशा न्यायापालिका को सर्वोच्च सम्मान दिया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को जानकारी दी कि जब ओएफसीडी जारी हो रही थी तब भी सहारा इंडिया परिवार नियमों और कानूनों का पूर्ण पालन कर रहा था और आज भी कहीं गलत नहीं है. सरकार के ही एक अंग रजिस्ट्रार ऑफ कम्पनीज से अनमुति लेकर ओएफसीडी जारी किए गए थे. सहारा इंडिया ने सदैव ही अपने निवेशकर्ताओं व कर्तव्ययोगियों के हितों की रक्षा की है और आगे भी करता रहेगा.

उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहारा इंडिया परिवार और इसके कर्तव्ययोगियों को देशभर में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान के सर्जक सहाराश्री हैं. उनके व्यक्तित्व की ताकत को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है. सहाराश्री ने जब भी कोई योजना बनायी है उसमें निवेशकतार्आ का हित सबसे ऊपर रखा है. 37 सालों में निवेशकर्ताओं के हितों के प्रतिकूल यदि एक भी योजना बनी होती तो हमारा 37 मिनट भी ठहरना मुश्किल हो जाता. इतिहास इस बात का गवाह है कि सहारा इंडिया परिवार ने जब भी जो भी वादा किया, उसे पूरा करके दिखाया. उन्होंने कहा कि आज संस्था के समक्ष जो भी परिस्थितियां हैं, उनका सामना हमें उसी सामूहिकता के आधार पर करना होगा जिसकी परिकल्पना के साथ संस्था का जन्म हुआ है.

उन्होंने कहा कि सहाराश्री की सोच है कि संस्था अपने निवेशकों को भविष्य में ऐसी योजनाएं व उपहार देगी जिसके बारे में दुनिया में कभी किसी ने सोचा भी न होगा. निवेशक, कर्तव्ययोगी व संस्था सभी एक-दूसरे के पूरक होते हैं. उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहारा इंडिया परिवार शीघ्र ही देश में तीन मेगा सिटी लांच करेगा. फूड फैक्ट्री व क्यू ज्वॉय जैसी बेहतरीन योजनाएं भी लांच की जाएंगी. यह योजनाएं न केवल बेहतरीन होंगी, बल्कि निवेशक के हित में बेहद लाभकारी होंगी.

दुग्घ डेयरी जैसी योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है. सहारा इंडिया परिवार अगले कुछ वर्षो में 13 से 14 लाख करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित करने वाली भव्य योजनाएं लांच करेगा, जिससे न केवल सहारा इंडिया परिवार के सदस्यों का जीवनस्तर बढ़ेगा बल्कि अन्य परिवारों के लिए भी रोजी-रोटी के अवसर मुहैया होंगे. इन सभी योजनाओं में निवेशक व कर्तव्ययोगियों का सभी प्रकार से हित सुनिश्चित व सुरक्षित होगा. श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहाराश्री कहा करते हैं कि धनबल नहीं, श्रमबल वाला ही दुनिया को जीत सकता है. सहारा इंडिया परिवार के पास श्रमबल की ताकत है और इसी दम पर हम हर परिस्थिति पर विजय प्राप्त करेंगे.

इस अवसर पर उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री जे.बी. रॉय ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में ही धैर्य और धर्म की विशेष परीक्षा होती है. हम सभी को धैर्य के साथ धर्म अर्थात अपने कर्तव्य का निरंतर निर्वहन करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि सहारा इंडिया परिवार के प्रति तमाम भ्रांतियां फैलाये जाने के बावजूद संस्था निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है. इसका प्रमाण देते हुए उन्होंने मार्च माह से अब तक व्यवसाय में हुई वृद्धि की जानकारी दी.

समारोह में कर्तव्ययोगियों को सम्बोधित करते हुए सहारा इंडिया परिवार के अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्री सुशांतो रॉय ने कहा कि संघर्ष के इस समय में हम सब एकजुट और एक साथ खड़े हैं. सहाराश्री के मार्गदर्शन में सहारा इंडिया परिवार ने अपनी स्थापना के 37 सालों में हर विषम परिस्थिति का डटकर मुकाबला किया है और सदैव ही प्रगति के पथ पर अग्रसर रहा है. समारोह में सहारा  इंडिया परिवार के भुवनेश्वर जोन के प्रमुख श्री प्रशान्त वर्मा एवं सुश्री सीमा दास ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. इस मौके पर चीफ जनरल मैनेजर श्री अलख सिंह आदि मुख्य रूप से मौजूद थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment