हवाई यात्रा करने वाले भारतीयों पर मेहरबान हैं विमानन कंपनियां

Last Updated 18 Sep 2014 11:38:45 PM IST

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर हवाई यात्रा करने वाले भारतीयों पर इन दिनों विमानन कंपनियां मेहरबान हैं.


भारतीयों पर मेहरबान विमानन कंपनियां (फाइल फोटो)

और यात्रियों को आकर्षित करने के लिए वे भारी छूट की पेशकश कर रही हैं.

इस तरह की पेशकश करने वाली कंपनियों की फेहरिस्त में ब्रिटिश एयरवेज भी शामिल हो गई. उसने अपने भारतीय परिचालनों के 9 दशक पूरे होने के मौके पर मुंबई और लंदन के बीच आने.जाने के टिकटों पर 90 प्रतिशत तक की भारी छूट की पेशकश की. हालांकि, यह पेशकश एक दिन की बिक्री पर है.

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि इस पेशकश के तहत मुंबई और लंदन के बीच आने.जाने का टिकट 40,252 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है. एक से 31 अक्तूबर तक इकनामिक क्लास में यात्रा के लिए इस मूल्य पर टिकटों का लाभ उठाया जा सकता है.

इस सप्ताह की शुरुआत में कतर एयरवेज और सिंगापुर की टाइगरएयर ने भी सीमित अवधि के लिए छूट की पेशकश की थी.

स्पाइसजेट, इंडिगो, गोएयर, जेट एयरवेज और एयर इंडिया जैसी लगभग सभी भारतीय एयरलाइनें लगभग हर महीने किराए में छूट की पेशकश कर रही हैं.

टाटा-सिया की नयी विमानन कंपनी विस्तार से संभावित चुनौती को देखते हुए जेट एयरवेज ने अपनी अनुषंगी जेटकनेक्ट में पूर्ण सेवाएं एक दिसंबर से शुरू करने की घोषणा आज की.

कंपनी के बयान में कहा है कि एक दिसंबर से सभी घरेलू उड़ानों पर पूर्ण सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी जिनमें एयरलाइन की तरफ से भोजन सेवा शामिल है और यात्रियों को उड़ान में भोजन पानी खरीदने की जरूरत नहीं होगी.

सस्ते हवाई टिकटों का बाजार पर अच्छा असर पड़ा है जिससे अगस्त में विमान यात्रियों की संख्या में 8.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment