मोदी इफेक्ट: निप्पोन-एडीएजी ने जापानी निवेशकों लांच किए दो फंड

Last Updated 01 Sep 2014 04:16:38 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जापानी कंपनियों से भारत में निवेश करने के आह्वान के बाद निप्पोन लाइफ ने अनिल धीरूभाई अंबानी समूह के साथ मिलकर दो नये फंड उतारे हैं.


एडीएजी

यह भारतीय बाजार में जापान के खुदरा निवेशकों के लिए उतारे गए हैं.

मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में जापान की पहली आधिकारिक यात्रा पर आने के दौरान ही कंपनी ने यह पेशकश की है. मोदी ने भारत में जापानी निवेश आमंत्रित करते हुये कहा है कि दोनो देशों के कारोबारी दुनिया की अर्थव्यवस्था को दिशा दे सकते हैं.

निप्पोन और रिलायंस समूह ने मोदी की जापान यात्रा का स्वागत करते हुये एक संयुक्त बयान में कहा है कि दोनों समूह गठबंधन को मजबूत बनायेंगे और भारत-जापान संबंधों को मजबूती प्रदान करने की दिशा में काम करेंगे. इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री की जापान यात्रा से दोनो देशों के बीच वैश्विक रणनीतिक भागीदारी को मजबूती मिली है.

रिलायंस समूह के प्रबंध निदेशक अमिताभ झुनझुनवाला ने कहा है कि भारतीय और जापानी उद्यमियों के बीच कारोबारी भागीदारी के रोल मॉडल के रूप में रिलायंस समूह और निप्पोन समूह अपनी भागीदारी को और बढ़ायेंगे.

उधर निप्पोन लाइफ ने रिजर्व बैंक द्वारा बैंकिंग लाइसेंस मिलने पर रिलायंस बैंक के गठन में भागीदारी करने का वादा दोहराया है.
 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment