बीएमडब्ल्यू का वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार

Last Updated 26 Jul 2014 06:31:50 AM IST

हैदराबाद पुलिस ने जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू के एक वरिष्ठ अधिकारी को धोखाधड़ी और षड्यंत्र के आरोप में गिरफ्तार किया है.


बीएमडब्ल्यू का वरिष्ठ अधिकारी स्टीफन स्कीलिफ गिरफ्तार

उत्तर क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त जय लक्ष्मी के अनुसार मामले को एक अदालत ने 2010 में दायर एक शिकायत के आधार पर संदर्भित किया था.

इस संबंध में बीएमडब्ल्यू के इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक स्टीफन स्कीलिफ को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधिकार ने कहा, ‘‘हमने तय प्रक्रिया का पालन करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे एक अदालत के समक्ष पेश किया गया और उसके बाद रिमांड पर लिया गया.’’

अदालत की रिमांड रिपोर्ट के अनुसार स्कीलिफ को बृहस्पतिवार को गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार को पारगमन रिमांड पर हैदराबाद लाया गया.

रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि बीएमडब्ल्यू इंडिया इस मामले में मुख्य आरोपी है जिसका प्रतिनिधित्व उसके अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक करते हैं. स्कीलिफ आरोपी नम्बर छह है.

इस बीच बीएमडब्ल्यू ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया और अपने अधिकारी की गिरफ्तारी की निंदा की.

कंपनी ने कहा, ‘‘बीएमडब्ल्यू गुप इंडिया ने स्कीलिफ की गिरफ्तारी पर अधिकारियों से कड़ी आपत्ति जतायी है. स्कीलिफ विवाद के समय भारत में मौजूद नहीं थे. कंपनी इस घटना को पूरी तरह से अस्वीकार मानती है.’’

डेल्टा कार्स ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि अत्यधिक कारों की आपूर्ति के दबाव में उसे नुकसान हुआ जिससे अंतत: भारी ब्याज का बोझ पड़ा और वित्तीय नुकसान हुआ.

कंपनी ने बयान में कहा कि स्कीलिफ को 14 अप्रैल 2013 को बीएमडब्ल्यू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड लिमिटेड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया था.

आरोप अवधि 2007-2009 के दौरान स्कीलिफ बीएमडब्ल्यू बैंक जीएमबीएच में थे और म्युनिख के बाहर थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment