चुनावी माहौल बिगाड़ रहा है महागठबंधन: भाजपा

Last Updated 03 Oct 2015 03:17:30 PM IST

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को कहा है कि राजद, जदयू और कांग्रेस का महागठबंधन बिहार में चुनावी माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहा है.


बीजेपी (फाइल)

नेताओं के बड़बोलेपन, घटिया शब्दों के प्रयोग और भाजपा के वाहनों पर हमले की घटनायें घटने लगी हैं. पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद डा. सी.पी. ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा चुनाव आयोग सेल के संयोजक प्रशान्त कुमार वर्मा, सह संयोजक राधिका रमण एवं जयप्रकाश ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात की और उन्हें दिये ज्ञापन में कहा कि राज्य के विभिन्न भागों में राजद एवं जदयू के पोस्टर लगे हैं.

राजद के पोस्टरों में कौम को भड़काने और जाति विशेष को उत्तेजित करने से जुड़ी बातें हैं जबकि जदयू के होर्डिंग प्रलोभन भरे हैं. दोनों आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है.



सिंगल विंडो सिस्टम में भी गड़बड़ी उजागर हो रही है जिसका उदाहरण ब्रह्मपुर विधान सभा क्षेत्र है. ज्ञापन में कहा गया है कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जो सजा प्राप्त व्यक्ति हैं, के द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा श्री शाह को जल्लाद और जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी द्वारा तड़ीपार कहा गया है. यह घोर आपत्तिजनक है.

प्रदेश में व्याप्त भाईचारे को बरकरार रखने के लिए ऐसे नेताओं की वाणी पर प्रतिबंध लगना चाहिए. गुरुवार को नवादा के रजौली विधान सभा क्षेत्र में भाजपा के प्रचार वाहन पर राजद कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया.

भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग से उपरोक्त मांगों को संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज करने और ऐसे आपत्तिजनक शब्दों और प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग को कहा कि पूर्व में आपको अवगत कराया गया था कि सुनील कुमार ए.डी.जी. हेड क्वाट्र्स के भाई अनिल कुमार महागठबंधन (जदयू-राजद-कांग्रेस) के प्रत्याशी की हैसियत से 103-भौरे विधान सभा में कांग्रेस के प्रत्याशी हैं और सुनील कुमार के जिम्मे डिपलॉयमेंट ऑफ फोर्स है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment