IPL 2024 DC vs MI : फ्रेजर की तूफानी पारी से दिल्ली जीती

Last Updated 28 Apr 2024 06:33:43 AM IST

जैक फ्रेसर मैकगुर्क की 27 गेंद में 84 रन की आतिशी पारी और मुकेश तथा रसिक डार सलाम की नाजुक समय में की गयी शानदार गेंदबाजी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को नजदीकी मुकाबले में 10 रन से हरा दिया।


नई दिल्ली : मुंबई के खिलाफ मैच जिताऊ तूफानी पारी के दौरान शॉट खेलते जैक फ्रेजर।

लीग में पांचवीं जीत से अब दिल्ली की टीम अंक तालिका के शीर्ष पांच में पहुंच गयी है। जबकि मुंबई की टीम अब प्लेऑफ में पहुंचने से दूर होती जा रही है।

अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 257 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर में जीत के करीब पहुंचकर नौ विकेट पर 247 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए हालांकि तिलक वर्मा और कप्तान हार्दिक पांडया तथा टिम डेविड ने कुछ बढ़िया बल्लेबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 63 रन बनाए। जबकि हार्दिक ने 24 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की सहायता से 46 और टिम डेविड ने 17 गेंदो पर तीन छक्के व दो चौके की सहायता से 37 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से रसिक डार सलाम ने केवल 34 रन पर तीन विकेट लिए। आखिरी ओवर में मुकेश कुमार ने भी मुंबई को दबाव में रखा। मुकेश ने 59 रन देकर तीन विकेट लिए। दो विकेट खलील अहमद ने भी लिए।

इससे पहले दिल्ली को आस्ट्रेलिया के 22 वर्ष के बल्लेबाज मैकगुर्क ने बेहतरीन शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए अभिषेक पोरेल के साथ 44 गेंद में 114 रन जोड़े। उन्होंने आईपीएल में इस सत्र में सबसे तेज अर्धशतक के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए सिर्फ 15 गेंद में पचासा जड़ा। इससे पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम पर ही 15 गेंद में अर्धशतक बनाया था। मैकगुर्क 27 गेंद में 11 चौकों और छह छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए।

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए सिर्फ 25 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए जिसमें ल्यूक वुड को 18वें ओवर में जड़े पांच चौके और एक छक्का शामिल था। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए  दिल्ली ने पहले ही ओवर में तेवर जाहिर कर दिए थे जब ल्यूक वुड को जैक ने तीन चौके और एक छक्का जड़ा।

दूसरे ओवर में आए जसप्रीत बुमराह को भी उन्होंने नहीं बख्शा और पहली गेंद पर लांग आन में छक्का, दूसरी पर मिडआन में चौका तथा छठी गेंद पर मिडविकेट में चौके समेत 18 रन निकाले। इस सत्र में शानदार फॉर्म में दिख रहे बुमराह का यह सबसे महंगा ओवर रहा। तीसरे ओवर में नुवान तुषारा को पोरेल ने मिडऑफ पर चौका जड़ा।

इसके बाद मैकगुर्क ने कवर्स, फाइन लेग और स्ट्रेट में तीन चौके लगाकर रनगति को तूफानी गति से बढ़ाए रखा। उन्होंने अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला के अगले ओवर में छक्का लगाया और इसी ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। पांचवें ओवर में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए आए तो मैदान पर ‘रोहित रोहित’ का शोर गूंजने लगा।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment