फंग लियुआन और तमारा वुसिक ने सर्बियाई राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया

Last Updated 10 May 2024 08:26:53 AM IST

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पत्नी फंग लियुआन ने बेलग्रेड में सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिक की पत्नी तमारा वुसिक के साथ सर्बियाई राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया। दोनों ने एक साथ उत्कृष्ट पेंटिंग प्रदर्शनी देखी।


Fang Liyuan

फंग लियुआन ने कहा कि सर्बियाई राष्ट्रीय संग्रहालय का इतिहास बहुत लंबा है और इसमें समृद्ध संग्रह हैं।

संग्रहालय न केवल सांस्कृतिक अवशेषों की सुरक्षा और प्रदर्शन के लिए एक खिड़की है, बल्कि, सभ्यता को प्रसार-प्रचार करने के लिए एक महल भी है।

आशा है कि चीन और सर्बिया सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सहयोग को मजबूत करेंगे और संयुक्त रूप से सभ्यताओं के बीच बातचीत के लिए एक पुल का निर्माण करेंगे।

सर्बियाई महिलाओं की हाथ से बुनाई और अन्य पारंपरिक कौशल की प्रदर्शनी देखने के बाद फंग लियुआन ने कहा कि सर्बियाई हाथ से बुनाई कौशल एक महत्वपूर्ण गैर-भौतिक सांस्कृतिक विरासत है।

इसका अच्छी तरह से विकास किया गया है। चीन और सर्बिया की कढ़ाई संस्कृतियां समान हैं। इस पक्ष में दोनों देशों के युवा आदान-प्रदान और आपसी सीख को मजबूत कर सकते हैं।

गौरतलब है कि सर्बियाई राष्ट्रीय संग्रहालय की स्थापना वर्ष 1844 में हुई, जिसमें 4 लाख से अधिक वस्तुओं का संग्रह है। वह सर्बिया में सबसे बड़ा और सबसे पुराना संग्रहालय है।

 

आईएएनएस
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment