ईरान ने अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा के प्रतिबंधों की निंदा की

Last Updated 28 Apr 2024 09:34:33 AM IST

ईरानी विदेश मंत्रालय ने हाल ही में अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा द्वारा कई ईरानी रक्षा-संबंधी व्यक्तियों और संस्थाओं पर लगाए गए प्रतिबंधों की कड़ी निंदा की।


इस महीने की शुरुआत में इजरायल के खिलाफ ईरान के मिसाइल और ड्रोन हमले की प्रतिक्रिया के रूप में, तीन देशों ने गुरुवार को कई ईरानी व्यक्तियों और कंपनियों पर नए प्रतिबंध लगाए, जो मुख्य रूप से देश के ड्रोन और मिसाइल उद्योगों को लक्षित कर रहे थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने शनिवार को एक बयान में इसकी निंदा की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नासिर कनानी ने यूरोपीय संसद द्वारा गुरुवार को अपनाए गए एक प्रस्ताव में ईरान के खिलाफ किए गए दावों की भी निंदा की और तेहरान के प्रति क्रूर दृष्टिकोण अपनाने में अमेरिका को फॉलो करने के लिए कुछ यूरोपीय देशों को दोषी ठहराया।

ईरान क्षेत्रीय और वैश्विक शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के महत्वपूर्ण भागीदारों में से एक है।

उन्होंने 1 अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर इजरायल के घातक हमले और इसके खिलाफ तेहरान के बचाव पर दोहरे मानदंड के लिए यूरोपीय संसद की भी कड़ी आलोचना की।

 

आईएएनएस
तेहरान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment