LS Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने लोगों से की अपील- संविधान बचाने और लोकतंत्र की रक्षा के लिए वोट करें

Last Updated 07 May 2024 10:29:59 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को लोगों से लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फाइल फोटो)

खरगे ने मंगलवार को लोगों से लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग न केवल अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए करेंगे, बल्कि यह तय करने के लिए भी करेंगे कि क्या वे अपने संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित रखना चाहते हैं या देश को तानाशाही की ओर बढ़ते देखना चाहते हैं।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान हो रहा है।

सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में खरगे ने कहा, "संविधान को बचाने के लिए वोट करें, लोकतंत्र की रक्षा के लिए वोट करें! 93 निर्वाचन क्षेत्रों में 11 करोड़ लोग अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करेंगे। वे न केवल अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए मतदान करेंगे, बल्कि यह तय करेंगे कि वे अपने संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित रखना चाहते हैं या हमारे महान राष्ट्र को तानाशाही की ओर बढ़ते हुए देखना चाहते हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मैं गंभीरता से आपसे लोकतंत्र को चुनने का आग्रह करता हूं, ताकि हमारी संस्थाएं अपने स्वतंत्र स्वरूप में लौट सकें और सत्ता के दबाव में न रहें।''

उन्होंने कहा, "हम लड़ाई के ठीक बीच में हैं। अब एक सही निर्णय एक ऐसे भारत का निर्माण कर सकता है जहां न्याय ही सर्वोच्च है।"



खरगे ने उन पांच 'न्याय' को भी सूचीबद्ध किया जिन्हें कांग्रेस ने लोगों के सामने पेश किया है।

खरगे ने कहा, 'युवा न्याय' रोजगार क्रांति सुनिश्चित करेगा, जिससे युवाओं का भविष्य उज्ज्वल और सुरक्षित हो जाएगा।

उन्होंने कहा, " ‘नारी न्याय’ हमारी 50 प्रतिशत आबादी, हमारी बहनों और माताओं की सामाजिक और आर्थिक स्वतंत्रता सुनिश्चित करेगा। ‘किसान न्याय’ यह सुनिश्चित करेगा कि हमारे अन्नदाता किसानों के साथ कोई अन्याय न हो, जो हमें भोजन खिलाने के लिए खेतों में पसीना बहाते हैं।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि 'श्रमिक न्याय' यह सुनिश्चित करेगा कि भारत का निर्माण करने वाले हाथ सामाजिक रूप से सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि 'हिस्सेदारी न्याय' सभी के लिए समानता और समता सुनिश्चित करेगा।

खरगे ने कहा, "जब आप मतदान करें, तो ध्यान रखें कि आप न केवल अपना भविष्य तय कर रहे हैं, बल्कि 140 करोड़ साथी भारतीयों का सामूहिक भविष्य भी तय कर रहे हैं।" उन्होंने पहली बार मतदान करने वालों का स्वागत करते हुए कहा कि वे बदलाव के ध्वजवाहक हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "याद रखें वोटिंग बटन की आवाज संविधान को मजबूत करेगी। बड़ी संख्या में बाहर आएं और मतदान करें, समझदारी से चुनाव करें।"

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment