आईपीएल 2024 : कोलकाता ने दर्ज की करारी जीत, दिल्ली को 7 विकेट से शिकस्त दी

Last Updated 30 Apr 2024 08:01:31 AM IST

ईडन गार्डन्स में सोमवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाजों ने अपना दबदबा कायम रखा और फिल्ट साल्ट ने 33 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर 79 रनों की शुरुआती साझेदारी की, जिससे उन्हें दिल्ली कैपिटल्स पर सात विकेट से जीत मिली।


आईपीएल 2024

साल्ट और सुनील नरेन ने पावर-प्ले को बिना किसी नुकसान के 79 रन पर समाप्त किया। लिज़ाद विलियम्स का पहला ओवर 23 रन पर गया, जिसमें फिल साल्ट ने सबसे ज्यादा नुकसान किया। इससे पहले नरेन ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया।

लिज़ाद के घावों पर तब और नमक छिड़का गया, जब उन्होंने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर इंग्लिश बल्लेबाज का विकेट गिरा दिया। खलील अहमद की गेंद हवा में काफी ऊपर चली गई, जिससे रिवर्स-कप फिनिश में गड़बड़ी हुई, क्योंकि गेंद उनके हाथों से टकराकर उनकी छाती पर जा लगी।

कैपिटल्स के तेज गेंदबाजों के लिए धीमी गेंदों ने सतह पर पकड़ बनाई, लेकिन उन्होंने इसका बहुत अच्छी तरह से उपयोग नहीं किया, जिससे दोनों बल्लेबाजों को कई मौकों पर अपने हथियारों को मौका देने का मौका मिला। खलील अहमद द्वारा फेंके गए 18 रन वाले छठे ओवर के दौरान सॉल्ट 26 गेंदों में अर्धशतक के आंकड़े को पार कर गए।

पावर-प्ले के बाद अक्षर पटेल द्वारा फेंकी गई पहली गेंद पर नरेन ने टर्न के साथ बड़े हिट की तलाश की और 15 रन पर डीप मिडविकेट आउट कर दिया। अगले ही ओवर में अक्षर ने 68 के स्कोर पर साल्ट का ऑफ स्टंप गिरा दिया, क्योंकि बल्लेबाजों की नई जोड़ी श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह बीच में आ गए।

रिंकू सिंह, जिन्हें लक्ष्य का पीछा करने का मौका मिला, रन-अप गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने बोर्ड पर टिक करना जारी रखा और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े, जो कि मेहमान टीम को सात विकेट से हराने के लिए काफी था।

इससे पहले, केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती द्वारा 3-16 का शानदार स्पैल फेंकने के बाद कुलदीप यादव की 35 रनों की शानदार पारी ने दिल्ली कैपिटल्स को 153/9 पर पहुंचा दिया।

ईडन की यह पिच सीज़न में पहले की पिचों की तरह नहीं रही है। ऐसा लगा, जैसे केकेआर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सिक्सर-फेस्ट हारने के बाद स्पिनरों के लिए कुछ और मदद मांगी हो। और पिच वास्तव में उनके दो रहस्यमयी स्पिनरों के अनुकूल है।

शुरुआती झटके के बाद डीसी के कप्तान ऋषभ पंत और अभिषेक पोरेल ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े, लेकिन उनकी साझेदारी खत्म होने के बाद दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहे।

पोरेल (18), अक्षर पटेल (15), ट्रिस्टन स्टब्स (4) और कुमार कुशाग्र (1) सस्ते में आउट हो गए और डीसी नौ ओवर में 67/3 से 13 ओवर में 101/6 पर सिमट गई। पंत, 20 गेंदों में 27 रनों की मनोरंजक पारी के बाद डीप मिडविकेट की ओर स्लॉग-स्वीप करने की कोशिश में चक्रवर्ती का शिकार बन गए और गेंद सीधे हवा में चली गई।

कुलदीप यादव की 29 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से बनाई गई शानदार 35 रन की पारी ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में 153/9 रन पर पहुंचा दिया। यादव को गेंदबाजी आक्रमण में देर से लाया गया और उनका स्पैल बिना किसी विकेट के 34 रन पर समाप्त हुआ।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 153/9 (कुलदीप यादव 35 नाबाद, ऋषभ पंत 27; वरुण चक्रवर्ती 3-16, हर्षित राणा 2-28) कोलकाता नाइट राइडर्स से 16.3 ओवर में 157/3 से हार गए (फिल साल्ट 68, श्रेयस अय्यर 33) ; अक्षर पटेल 2-25; लिज़ाद विलियम्स 1-38) सात विकेट से

 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment