अश्लील वीडियो मामले में पूर्व PM देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को JDS की कोर कमेटी ने किया निलंबित

Last Updated 30 Apr 2024 03:24:59 PM IST

जद (एस) ने मंगलवार को कर्नाटक के हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को सेक्स स्कैंडल में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर निलंबित कर दिया।


पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि अगर राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा की जा रही जांच में प्रज्वल दोषी साबित होते हैं, तो उन्हें पार्टी से स्थायी रूप से निष्कासित कर दिया जाएगा।

हुबली शहर में आयोजित जद (एस) की कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। कोर कमेटी के अध्यक्ष, जद (एस) विधायक जी.टी. देवेगौड़ा ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना का निलंबन पार्टी के निर्णय के अनुसार किया गया है। उन्होंने कहा, "फैसले से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा को अवगत करा दिया गया है और उनसे प्रज्वल रेवन्ना को निष्कासित करने पर फैसला लेने का भी अनुरोध किया गया है।"

कुमारस्वामी ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम घसीटने के लिए राज्य सरकार पर निशाना साधा। कुमारस्वामी ने कहा, “कांग्रेस सरकार यहां प्रधानमंत्री मोदी का नाम क्यों ले रही है? उन्होंने बिना विवरण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को उनके परिवार द्वारा झेली गई त्रासदी के बारे में याद दिलाया जाए। प्रधानमंत्री मोदी ने तब उनके परिवार के सम्मान की रक्षा की थी। यह वह उपहार है, जो वह अपने परिवार के सम्मान की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी को दे रहे हैं।”

प्रज्वल रेवन्ना की कथित संलिप्तता वाली सैकड़ों महिलाओं के सेक्स वीडियो 26 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से तीन दिन पहले प्रचलन में आई। इस संबंध में राज्य महिला आयोग में शिकायत पर राज्य सरकार ने जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया।

इस बीच, प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर किसी अज्ञात जगह पर चले गए हैं। उनके पिता जद(एस) विधायक एच.डी. रेवन्ना ने कहा है कि 'चाहे वह कहीं भी हों, अगर एसआईटी उन्हें बुलाती है, तो वह जांच में शामिल होंगे।'
 

आईएएनएस
हुबली (कर्नाटक)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment